राजस्थान राज सहकार की नई वेबसाइट का किया लोकार्पण

राजस्थान सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना जी ने बुधवार को यहां सहकार भवन में सहकारिता विभाग की नई वेबसाइट www.rajsahakar.rajasthan.gov.in का लोकार्पण किया इस वेबसाइट का उद्देश्य आम जनता को आसान शब्दों में सुविधा की सूचनाओं के बारे में बताना है इसके माध्यम से आप सूचनाओं को सरल तरीके से समझ पाएंगे इस वेबसाइट पर सोसायटी ओं संस्थाओं की पंजीकरण एवं क्रेडिट सोसाइटी ओ से संबंधित शिकायतों का रजिस्ट्रेशन भी सुलभ तरीके से कर सकेंगे

इस वेबसाइट का लोकार्पण करने का उद्देश्य:

इस वेबसाइट का उद्देश्य जनता की सेवा अथवा उन्हें सही जानकारी उपलब्ध कराना है। इसमें सहकारिता आंदोलन का लक्ष्य किसानों, श्रमिक शिल्पकारो, छोटे व्यवसायियों तथा विभिन्न स्तर पर उत्पादन की ओर बढ़ते हुए व्यवसायियों को बिचौलियों की और से मुक्त कराना है। तथा उनके आपसी सहयोग पर आधारित सामूहिक आर्थिक गतिविधि को बढ़ावा देकर उनका आर्थिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक विकास तय करना है। तथा उन्हें उनके श्रम का एवं उत्पादन का उचित मूल्य प्राप्त कराना है। इनके साथ ही उपभोक्ता को सही मूल्य पर गुणवत्ता वाली वस्तु उपलब्ध करवाना है एवं व्यवसायियों को अन्याय से मुक्त कराना, स्वावलंबी एवं आर्थिक रूप से मजबूत करना है। ताकि वह अपने राज्य को प्रगतिशील बना सके।

Rajsahakar वेबसाइट के विशेषताएं

राजस्थान सहकारिता विभाग द्वारा संचालित इस वेबसाइट में राज सहकार सम्बंधित विभिन्न योजनाओं की जानकरी प्राप्त की जा सकती है।

सहकार सम्बन्धी समाचार

राज सहकार वेबसाइट पर आप विभिन्न सहकार सम्बन्धी नवीनतम घटनाओ, घोषणाओं तथा किसानों के लिए संचालित कल्याणकारी योजनाओ के समाचार एक ही स्थान पर प्राप्त कर सकते है।

सहकार सम्बन्धी अधिकारियों की सूची

इस वेबसाइट पर राज सहकारिता विभाग से जुड़े समस्त उच्च अधिकारियों की सूची जिसमे अधिकारी का नाम, जन्म दिनांक, नियुक्ति व सेवानिवृति की तारीख, गृह जिला , शैक्षणिक योग्यता, वर्तमान कार्यस्थल आदि जानकारी एक ही स्थान पर उपलब्ध हो जाती है।

नई भर्ती, ट्रांसफर सूची

वेबसाइट पर सहकारिता विभाग में नवीन भर्तियों तथा स्थानानतरण की सूची एक ही स्थान पर देख सकते है।